भारतीय वायुसेना ने पुलवामा आतंकी हमले का दिया मुंहतोड़ जवाब

14 फरवरी को पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 46 जवानों की शहादत पर पूरे देश में, पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की मांग उठ रही थी. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बार बार कहते आ रहे थे कि जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी. आतंकियों को मुंहतोड़ ज़बाब दिया जाएगा. सेना को खुली छूट दे दी गई है. सेना जब चाहे, जहां चाहे ज़बाब देगी.

सीआरपीएफ हमले के 12 दिन बाद भारतीय वायुसेना ने मंगलवार को सुबह 3:30 बजे पाकिस्तान के बालाकोट, मुजफराबाद और चकोटा में आतंकी जैश के ठिकानों पर मिराज 2000 विमानों ने 1000 किलो बम बरसाए।

इस पूरी कार्यवाही में जैश का सेंटर अल्फा-3 नेस्तनाबूत कर दिया, जिसमें 200 से 300 आतंकियों के मारे जाने की खबर है. पाकिस्तान ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें एक विमान बम बरसाते हुए नजर आ रहा है. हालाँकि इन्नामैक्स न्यूज़ इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

विदेश सचिव विजय गोखले ने कहा कि इस हमले में जैश के कई आतंकी, सीनियर और जेहादी मारे गए है. इस अभियान को वेस्टर्न एयर कमांडर ने अंजाम दिया. सेना की इस कार्यवाही के बाद पाकिस्तान लगातार सीज फायर का उलंघन कर रहा है और भारतीय सेना भी इसका माकूल जवाब दे रही है. इस समय तीनो सेनाएं हाई अलर्ट पर हैं.

इन्नामैक्स न्यूज़ से अमित त्रिपाठी की रिपोर्ट

Leave a Comment